Friday, February 1, 2013

ई-गवर्नेंस के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार

01-फरवरी-2013 17:53 IST
जयपुर में 11-12 फरवरी को 16वां राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस सम्मेलन 
प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग, भारत सरकार के इलैक्ट्रोनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग और राजस्थान सरकार को सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के सहयोग से राजस्थान की राजधानी जयपुर में 11-12 फरवरी, 2013 को 16वां राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। 

ई-गवर्नेंस पर आधारित राष्ट्रीय सम्मेलन के जरिये नीति निर्माताओं, व्यावसायिकों, उद्योग जगत की अग्रणी हस्तियों और शिक्षाविदों को कार्य-योग्य रणनीतियों के बारे में विचार-विमर्श करने और सुझाव देने के लिए एक मंच उपलब्ध होता है। इस परिदृश्य में ‘ खुली सरकार की ओर’ नामक मूल विषय पर आधारित 16वां राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस सम्मेलन से हमें अभिनव प्रौद्योगिकी के माध्यम से सामाजिक, वित्तीय और डिजिटल सम्मिलन एवं शासन में सुधार की दिशा में कारगर रणनीतियां तैयार करने में मदद मिलेगी। 

ई-गवर्नेंस से संबंधित पहलुओं के कार्यान्वयन में विशिष्टता दर्शाने के लिए भारत सरकार का प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करता है। यह पुरस्कार कई श्रेणियों में विभाजित हैं और प्रत्येक श्रेणी में स्वर्ण, रजत और कांस्य के प्रतीक चिन्ह भेंट किये जाते हैं। (PIB)

***
वि.कासोटिया/सुधीर/मीना-411

No comments:

Post a Comment